पति या सरकारी नौकरी? नई नवेली दुल्हन ने लिया ऐसा फैसला टेंशन में आ गए दोनों परिवार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शादी के महज दो महीने बाद ही दुल्हन ने ऐसा फैसला लिया, जिससे नौबत तलाक तक आ गई. हैरानी की बात ये है कि यहां पति-पत्नी में लड़ाई न तो पैसों के लिए, न दहेज के लिए और न ही किसी तीसरे शख्स के लिए हुई. बल्कि बात आकर फंसी नौकरी या पति में से किसी एक को चुनने में.

दुल्हन ने जो फैसला लिया उससे दोनों ही परिवार टेंशन में आ गए हैं. दूल्हा तो खुद इतना हैरान हुआ कि उसे यकीन ही नहीं हुआ उसकी बीवी ऐसा भी फैसला ले सकती है. क्या है पूरा केस चलिए जानते हैं…

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर में एक युवती की शादी दो महीने पहले हुई. दुल्हन सरकारी नौकरी करती है. उसका पति भी सरकारी नौकरी करता है. शादी की शुरुआत में तो सब कुछ सही रहा. लेकिन उसके बाद दोनों में लड़ाई-झगड़े होने लगे. दोनों की सरकारी नौकरी है इसलिए घर पर समय नहीं दे पा रहे थे. पति ने इसका ऐसा समाधान निकाला जो कि पत्नी को बिल्कुल भी रास न आया.

पति ने पत्नी से कहा- तुम्हें नौकरी छोड़नी होगी. घर संभालना होगा. पत्नी ने इस पर आपत्ति जताई. कहा- मैं अपनी नौकरी नहीं छोड़ सकती. घर संभालने के लिए दूसरा कोई समाधान निकालो. लेकिन पति नहीं माना. दोनों में इसी बात को लेकर विवाह हो गया. पति ने फिर उसके सामने दो ऑप्शन रख दिए. बोला- या तो मैं, या तो तुम्हारी नौकरी.

पत्नी की सैलरी ज्यादा

पत्नी ने भी गुस्से में कह दिया कि मैं तुन्हें नहीं, नौकरी को चुनूंगी. बस फिर क्या था. नौबत यहां तलाक तक की आ गई है. मामला जब महिला थाने पहुंचा तो पुलिस भी हैरान रह गई. पत्नी ने कहा- मेरा वेतन मेरे पति की सैलरी से ज्यादा है. ऐसे में मैंने पति को कहा भी कि मेरी जगह आप नौकरी छोड़ दो. लेकिन वो चाहते हैं कि मैं अपनी नौकरी छोड़ूं. वहीं, पति का कहना है- अगर मैं नौकरी छोड़ता हूं तो समाज और रिश्तेदार कहेंगे कि कैसा मर्द है. पत्नी के टुकड़ों पर पल रहा है.

होगी काउंसलिंग

अब महिला थाने में इस दंपति को काउंसलिंग के लिए कॉल की गई है. महिला थाना प्रभारी बबीता तौमर ने बताया कि दोनों पक्षों को काउंसलिंग के बुलाया गया है. मामूली विवाद है काउंसलिंग में निपटाने की कोशिश की जा रही है. उम्मीद है दोनों सुलह कर लेंगे.

Related posts

Leave a Comment